ब्लू डार्ट एक्सप्रेस पर मोतीलाल ओसवाल की शोध रिपोर्ट ब्लू डार्ट एक्सप्रेस (BDE) का राजस्व साल दर साल 7% बढ़कर 14.2 बिलियन रुपये (हमारे अनुमान से 6% कम) हो गया। कंपनी ने 4QFY25 में 0.33m टन कार्गो वॉल्यूम (+11% YoY) संभाला। प्राप्ति में ~4% YoY की गिरावट आई और यह 42.8 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई।
ब्लू डार्ट एक्सप्रेस (BDE) का राजस्व साल-दर-साल 7% बढ़कर 14.2 बिलियन रुपये (हमारे अनुमान से 6% कम) हो गया। कंपनी ने 4QFY25 में 0.33m टन कार्गो वॉल्यूम (+11% YoY) संभाला। प्राप्ति ~4% YoY घटकर 42.8 रुपये/किलोग्राम रह गई। इसने 4Q में 91.9m शिपमेंट किए। EBITDA मार्जिन 8.3% रहा (हमारे 10.1% के अनुमान के मुकाबले), जो साल-दर-साल 220bp कम है। राजस्व के प्रतिशत के रूप में उच्च परिचालन व्यय और कर्मचारी लागत ने मार्जिन को कम किया। EBITDA साल-दर-साल 15% घटकर 1.2 बिलियन रुपये (हमारे अनुमान से 22% कम) रह गया। कमज़ोर परिचालन प्रदर्शन और उच्च कर व्यय के कारण APAT में साल-दर-साल 30% की गिरावट आई और यह 532 मिलियन रुपये (हमारे अनुमान से 827 मिलियन रुपये) रह गया। FY25 के दौरान, राजस्व INR57.2b (+9% YoY) था, EBITDA ~INR5b (-4% YoY) था, EBITDA मार्जिन 8.7% पर आया, और APAT INR2.4b (-15% YoY) था। 4QFY25 में, कठिन टन भार वृद्धि काफी हद तक उम्मीदों के अनुरूप थी। पिछले निवेशों से उच्च लागत और छुट्टियों के कारण कम व्यावसायिक दिनों के कारण मार्जिन पर दबाव था।
जैसे-जैसे नेटवर्क में नए मार्गों और मालवाहकों का एकीकरण आगे बढ़ता है, हमने अपने FY26 और FY27 के अनुमानों को नीचे की ओर संशोधित किया है। हालाँकि, हम INR7,600 के संशोधित TP (20x FY27 EV/EBITDA के आधार पर) के साथ अपनी BUY रेटिंग दोहराते हैं।
Comments (0)